सत्य का पता लगाएं और इसे दुनिया में ढीला करें

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि सच और झूठ में अंतर होता है। उन्होंने कहा, झूठ "सत्ता और लाभ के लिए" कहा।

"गहरी स्थिति," "चुनावी चोरी," और QAnon साजिश सभी झूठ हैं। हमने देखा है, 6 जनवरी को यूएस कैपिटल पर हुए भयानक हमले में, कैसे झूठ का इस्तेमाल हमारे नागरिकों के साथ छेड़छाड़ करने और हमारे लोकतंत्र की नींव पर प्रहार करने के लिए किया जा सकता है।

जब उन्होंने 1903 में लिखा था कि क्लब "सत्य को खोजने और इसे दुनिया में ढीला करने का प्रस्ताव करेगा," कॉमनवेल्थ क्लब के संस्थापक एडवर्ड एफ। एडम्स ने जानकारी और दृष्टिकोण पेश करने के लिए क्लब के गैर-पक्षपाती मिशन की स्थापना की जो नागरिकों को सहयोग करने में मदद करेगा। रणनीति और राजनीतिक संबद्धता पर अपरिहार्य मतभेदों के बावजूद सामान्य भलाई।

वे शब्द आज भी सच हैं, और क्लब सामान्य हित में संवाद को शिक्षित करने, सूचित करने और उत्तेजित करने के हमारे उद्देश्य के लिए खुद को फिर से प्रतिबद्ध करता है। हम क्लब की K-12 नागरिक शिक्षा परियोजना के माध्यम से राष्ट्रपति बिडेन के "इस असभ्य युद्ध को समाप्त करने" के आह्वान का जवाब देने के लिए सम्मानित हैं, जो अमेरिकियों की एक नई पीढ़ी को नागरिक समाज में सकारात्मक रूप से भाग लेने के लिए सलाह देता है।

हमें एक प्रगतिशील संगठन होने पर गर्व है। प्रगतिवाद यह विचार है कि तथ्यों, आंकड़ों, विश्लेषण और संवाद के आधार पर मानव प्रयास और सार्वजनिक नीति द्वारा मानव स्थिति में सुधार किया जा सकता है। यह एक गैर-पक्षपाती दृष्टिकोण है, जो मूल रूप से थियोडोर रूजवेल्ट जैसे रिपब्लिकन के नेतृत्व में एक आंदोलन में उत्पन्न हुआ था। प्रगतिवाद को समाजवाद के साथ जोड़ना या किसी तरह स्वतंत्रता और निजी उद्यम के विपरीत एक और झूठ है।

आज, जैसा पहले कभी नहीं था, क्लब राजनीतिक और सामाजिक दृष्टिकोणों की एक विस्तृत श्रृंखला से सच्चाई को प्रस्तुत करने का प्रयास करता है। हम अभिव्यक्ति की आज़ादी के बैनर तले भी झूठ का मंच नहीं बनेंगे। झूठ में हेरफेर करने वालों ने बहुत नुकसान किया है।

कॉमनवेल्थ क्लब एक बड़ा तंबू है, जिसमें कई दृश्यों के लिए जगह है। लेकिन हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए एक मंच हैं, अभद्र भाषा का नहीं, और यह हमारे द्वारा कवर किए जाने वाले लोगों और मुद्दों की हमारी पसंद में परिलक्षित होता है।

हम अब एक ऐसे युग की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जब 118 साल पहले क्लब की स्थापना की गई थी, जब रिपब्लिकन और डेमोक्रेट और विभिन्न दृष्टिकोण वाले लोग आम अच्छे के लिए सहयोग करेंगे, और हम अपने उपचार और प्रगति का एक सक्रिय हिस्सा बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। राष्ट्र की जरूरत है।

ग्लोरिया डफी
राष्ट्रपति और सीईओ
कैलिफोर्निया के राष्ट्रमंडल क्लब