सैन फ्रांसिस्को

जेन स्टैनफोर्ड को किसने मारा?

यदि आप अभी तक सदस्य नहीं हैं, तो अब समय हैजोड़ना हमारे समुदाय और सदस्यता के महान लाभ प्राप्त करते हैं। हम लोगों का एक समूह है जो उन मुद्दों के बारे में सच्चाई, अंतर्दृष्टि और ज्ञान की तलाश कर रहे हैं जिनका हम व्यक्तियों और एक समाज के रूप में सामना करते हैं। कृप्या साथ आए!आप केवल $10 प्रति माह के लिए मासिक स्थायी सदस्य बन सकते हैं.

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोफ़ाउंडर की हत्या के आसपास के कवरअप के कोहरे को भेदते हुए, इतिहासकार रिचर्ड व्हाइट ने चतुराई से सबूतों की छानबीन की और पूरी कहानी का पुनर्निर्माण किया। 1885 में जेन स्टैनफोर्ड और उनके पति लेलैंड स्टैनफोर्ड ने अपने मृत बेटे की याद में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की सह-स्थापना की। 1893 में लेलैंड की मृत्यु के बाद, जेन ने एक दशक से अधिक समय तक विश्वविद्यालय और उसकी नीतियों को विलक्षणता और विवाद में चलाया। 1905 में जब उनकी मृत्यु हुई, तब भी उनका विशाल भाग्य विश्वविद्यालय की जीवन रेखा था।

उसकी वसीयत को चुनौती देने के लिए, स्टैनफोर्ड के अध्यक्ष और उनके सहयोगियों ने जोर देकर कहा कि यह प्राकृतिक कारणों से मृत्यु थी। लेकिन यह एक हत्या थी, स्ट्राइकिन विषाक्तता से, और अपराधी चला गया। सैन फ़्रांसिस्को की मशीनी राजनीति, भ्रष्ट पुलिस व्यवस्था, जुझारू युद्धों, और गरमागरम अख़बारों की प्रतिद्वंद्विता की पृष्ठभूमि में, हत्यारे के लिए व्हाइट की खोज आपको स्टैनफोर्ड के अत्याचारी घराने और विश्वविद्यालय में उथल-पुथल वाली राजनीति में खींच लेगी। और वह बताता है कि, हालांकि कई संदिग्धों के पास मकसद और अवसर दोनों थे, केवल एक के पास साधन था।

एमएलएफ आयोजक
जॉर्ज हैमंड
टिप्पणियाँ

इस कार्यक्रम में 2 प्रकार के टिकट उपलब्ध हैं: व्यक्तिगत रूप से और केवल ऑनलाइन। लाइव-स्ट्रीम इवेंट का लिंक प्राप्त करने के लिए कृपया प्री-रजिस्टर करें।

सुरक्षा प्रोटोकॉल:

• व्यक्तिगत क्षमता सीमित है।
• भवन में मास्क की आवश्यकता है।
• हम सीडीसी और राज्य और स्थानीय दिशानिर्देशों द्वारा निर्धारित सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करते हैं।
सभी मेहमानों, कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को टीका लगाया जाना चाहिए और टीकाकरण का प्रमाण दिखाना चाहिए.
• लिफ्ट एक बार में अधिकतम चार (4) लोगों तक सीमित हैं।

हमारी LEED गोल्ड-प्रमाणित इमारत को डिजिटल रूप से नियंत्रित चलने योग्य खिड़कियों और बड़े छत के पंखे का उपयोग करके बाहरी हवा से ठंडा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम हवा को साफ़ करने के लिए अंदर अतिरिक्त HEPA फ़िल्टर लगा रहे हैं। यह सब पूरे भवन में सतहों की सफाई में वृद्धि के अतिरिक्त है।

की प्रतियांजेन स्टैनफोर्ड को किसने मारा?चेकआउट के दौरान और कार्यक्रम में बिक्री के लिए हैं (केवल ऑनलाइन बिक्री के लिए यूएस घरेलू शिपिंग)।

एक मानविकी सदस्य के नेतृत्व वाला फोरम कार्यक्रम। क्लब में मंचों का आयोजन और संचालन स्वयंसेवी प्रोग्रामर्स द्वारा किया जाता है जो कॉमनवेल्थ क्लब के सदस्य हैं, और वे विविध विषयों को कवर करते हैं। हमारे बारे में और जानेंमंचों.

यह कार्यक्रम बर्नार्ड ओशर फाउंडेशन द्वारा लिखित हमारी गुड लिट श्रृंखला का हिस्सा है।

जेसी व्हाइट द्वारा लेखक की तस्वीर; YS / Unsplash द्वारा स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की तस्वीर।

सभी टिकटों की बिक्री अंतिम और अप्रतिदेय है।

गुरु, जून 16 / 5:30 अपराह्न पीडीटी

कैलिफोर्निया के राष्ट्रमंडल क्लब
110 एम्बरकैडेरो
टोनी रेम्बे रॉक ऑडिटोरियम
सैन फ्रांसिस्को,सीए94105
संयुक्त राज्य अमेरिका

वक्ताओं

रिचर्ड व्हाइट

मार्गरेट बर्न प्रोफेसर एमेरिटस, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय; लेखक,जेन स्टैनफोर्ड को किसने मारा ?: ए गिल्डेड एज टेल ऑफ़ मर्डर, डिसीट, स्पिरिट्स, एंड द बर्थ ऑफ़ ए यूनिवर्सिटी

जॉर्ज हैमंड के साथ बातचीत में

लेखक,सुकरात के साथ बातचीत

प्रारूप

शाम 5 बजे दरवाजे खुले और चेक-इन
5:30–6:30 अपराह्न कार्यक्रम
शाम 6:30 बजे बुक साइनिंग
(हर समय पीडीटी)

लागत

स्वयं:
सदस्यों के लिए नि:शुल्क
$10 गैर-सदस्य
$35 किताब के साथ
ऑनलाइन:
सदस्यों के लिए नि:शुल्क
$5 गैर-सदस्य
$30 किताब के साथ